असम में बीजेपी का फूल खिलाने वाला चाणक्य

By: Deepa, 2016-05-23 10:50:33.0Category:  व्यक्तित्व
News Image

बीजेपी को असम में मिली ऐतिहासिक जीत और बधाई के कई लोग पात्र हैं लेकिन उनमे से सबसे उल्लेखनीय नाम है रजत सेठी का | जी हाँ ! बीजेपी को ये संजीवनी बूटी देने वाले रजत सेठी को नया  "प्रशांत किशोर " भी कहा जा रहा है | 

रजत सेठी यूपी के कानपुर के रहने वाले हैं और आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई की है। बाद में उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से पब्लिक पॉलिसी में ग्रेजुएशन किया।रजत सेठी साल 2009 में आईआईटी खडगपुर से एमटेक किया और उन्होंने 2014 में हार्वर्ड कैनेडी यूनिवर्सिटी से लोक प्रसासन में मास्टर्स डिग्री हासिल की।

रजत के परिवार का संघ से भी करीबी रिश्ता रहा है | बीजेपी सचिव राममाधव की मुलाकात रजत से अमेरिका में हुई और उनके कहने पर रजत भारत आये , यह आकर वे बीजेपी से जुड़ ये और 6 लून की होनी एक टीम बनायीं | रजत की टीम असम की जमीन नस पकड़ने के लिए जी जान से मेहनत की और टीम ने पब्लिक के बीच डायलॉग सीरीज चलाई, टी लेबर्स, एजुकेशन, स्किल डेवलपमेंट और सोशल वेलफेयर जैसे मुद्दों को भी उठाया। 

रजत सही विनम्रता से कहते हैं की " बीजेपी ने असम में 'बंपर'  सफलता करिश्‍माई सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत विश्व शर्मा की जोड़ी के ही कारण ही हासिल की। उन्होंने तो सिर्फ  एक टीम मेंबर की तरह काम किया है  इसके साथ ही वो ये भी कहते हैं कि "हम जीते क्‍योंकि हमारा गठबंधन मजबूत था जिसमें कई समुदाय शामिल थे।
सर्वानंद सोनोवाल की साफ छवि और हेमंत बिस्‍व सर्मा के उत्‍साह से हमें मदद मिली।” उनके साथ काम करने वाली शुभ्रस्‍था की संस्‍था सिटीजंस फॉर अकाउंटेबल गर्वनेंस ने 2014 में मोदी के लिए लोकसभा चुनावों में भी काम किया था। 

होकलवायर असाइनमेंट

    Similar News