अजमेर में  804वें उर्स का 'छोटा कुल' कल होगा सम्पन्न।

By: Shamendra Jarwal, 2016-04-13 09:15:00.0Category:  आयोजन
News Image

Dargah Ajmer Sharif

             अजमेर। सूफी संत,ख्वाजा मुईनुद्दीन हसन चिश्ती के 804वें उर्स का छोटा कुल गुरूवार को होगा। इसके साथ ही उर्स का अनौपचारिक समापन शुरु हो जाएगा। रविवार को होने वाले बड़े कुल के साथ उर्स का विधिवत समापन हो जाएगा।
             इधर आज बुधवार रात को दरगाह दीवान जैनुअल आबेदीन अली खाँ की सदारत में रात की अंतिम  महफिल होगी। इन्हीं की सदारत में रजब की चाँद रात से ही दरगाह स्थित महफिल खाना मे महफिल ए समा का दौर जारी है। मध्यरात्री 6 रजब तक महफिल की सदारत और मध्य रात्री को मजार शरीफ को गुसल देते है।

            उधर उत्तर प्रदेश सरकार ने उर्स की छठी पर राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। यह जानकारी राज्यमंत्री रियाज अहमद ने यहाँ पत्रकारों को देते बताया कि, सरकार की मंशा इसके पीछे यह है कि, अकीदतमंद गरीब नवाज की बारगाह मे अजमेर में हाजिरी दे सकें।
            इधर उर्स की छठी के मौके पर ही, मुख्यमंत्री अखिलैश यादव और पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह की ओर से भी यहाँ चादर पेश की गई है। आज ही सुभा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की ओर से चादर लेकर आए परिवहन मत्री यूनुूस खान ने भी चादर पेश करते संदेश सुनाया और राज्य में अमनचैंन की दुआ की है।

होकलवायर असाइनमेंट

    Similar News